Jan Arogya Yojana: प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का विस्तार, लाभान्वित होंगे अंत्योदय परिवार..

Estimated read time 1 min read

Jan Arogya Yojana: सरकार की ओर से स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करते हुए आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना का लाभ हरियाणा के अंत्योदय परिवारों को देने के लिए योजना का विस्तारीकरण किया गया है, जिसके तहत 1 लाख 80 हजार रुपए तक प्रतिवर्ष आय वाले परिवार लाभपात्र होंगे।

यह जानकारी डीसी अशोक कुमार गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना विस्तारीकरण के तहत सोमवार, 21 नवंबर को प्रातः: 11 बजे शहर के नागरिक अस्पताल में समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कैंप लगाकर पात्र लाभार्थियों के नए गोल्डन कार्ड बनाने के साथ-साथ वितरित भी किए जाएंगे।

Jan Arogya Yojana: समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मानेसर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह का लाइव टेलिकास्ट होगा। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बावल में हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल नए आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य का शुभारंभ करेंगे और लाभार्थियों को कार्ड वितरित करेंगे।

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की आई सामने, वायरल तस्वीर पर दिया जवाब

Jan Arogya Yojana: उन्होंने बताया कि सरकार ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत कवर होने वाले एक लाख 80 हजार से नीचे आय वाले लाभार्थियों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने का निर्णय लिया है।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author