High Profile Fraud: अमिताभ बच्चन के समधी की 125 करोड़ की हाईप्रोफाइल ठगी का मामला

Estimated read time 1 min read

High Profile Fraud: राजधानी दिल्ली (Delhi) में हाईप्रोफाइल ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे हर कोई हैरान है यह ठगी किसी और से नहीं बल्कि एक्सार्ट ग्रुप के पूर्व वाइस चेयरमैन अनिल नंदा के साथ हुई है जो महानायक अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा के भाई हैं

Delhi News: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के एक रिश्तेदार के साथ दिल्ली में करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी के इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों- अवनीश चंदझा उर्फ तांत्रिक उर्फ गुरुजी, माजिद अली और राधा कृष्ण को गिरफ्तार कर लिया है।

High Profile Fraud
High Profile Fraud

New Delhi: राजधानी दिल्ली (Delhi) में हाईप्रोफाइल ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे हर कोई हैरान है। यह ठगी किसी और से नहीं बल्कि एक्सार्ट ग्रुप के पूर्व वाइस चेयरमैन अनिल नंदा (Anil Nanda) के साथ हुई है जो महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के समधी राजन नंदा के भाई हैं।

High Profile Fraud: चेक बाउंस (Cheque Bounce) के मामले में गिरफ्तारी का डर दिघाकर गुरुजी गिरोह ने उनकी न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित कोठी पर कब्जा कर लिया जो करीब 1850 वर्गगज से अधिक में बनी हैं और इसकी अनुमानित कीमत करीब a hundred twenty five करोड़ रुपये हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया है।

तिहाड़ में हुई थी मुलाकात

High Profile Fraud: इस मामले में अवनीश चंदझा उर्फ गुरुजी उर्फ तांत्रिक, माजिद अली, धर्मेंद्र सिंह, अशोक, विवेक, राधा कृष्ण और कन्नू के खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार कर संपति पर कब्जा करने, आपराधिक साजिश रचने सहित आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। अवनीश, राधाकृष्ण और माजिद को अरेस्ट भी कर लिया गया है।

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की आई सामने, वायरल तस्वीर पर दिया जवाब

High Profile Fraud: अनिल नंदा ने 2016 में किसी मामले में तिहाड़ जेल गए तो उनकी मुलाकात अवनीश से हुई। 2019 में जब अवनीश छूटकर आया तो उसने नंदा से मुलाकात की और खुद को कानूनी सहायता चलाने वाली फर्म का मुखिया बताया। इसके बाद नंदा से दोस्ती हुई तो उन्होंने अवनीश से अपने लिए एक सहायक मांगा। इसके बाद अवनीश से चतुराई से राधाकृष्ण को वहां सहायक बनवा दिया।

इस तरह की ठगी

High Profile Fraud: कुछ समय बाद अवनीश और राधाकृष्ण ने नंदा को धमकी देना शुरू कर दिया और चेक बाउंस का हवाला देते हुए गिरफ्तारी का डर दिखाने लगे। इसके बाद समझौता करने के लिए बुलाया तो फिर नंदा को बंधक बना लिया तथा विभिन्न दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित कोठी पर कब्जा कर लिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की तलाश जारी है। पीड़िता अनिल नंदा की उम्र 70 साल है जो अविवाहित हैं।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

 

 

You May Also Like

More From Author