Hawala Amount of 4 Crore: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर एक कार से चार करोड़ रुपये की हवाला राशि पकड़ी

Estimated read time 1 min read

Hawala Amount of 4 Crore: सिरोही जिले में एक बार फिर से राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर चार करोड़ रुपये की हवाला राशि पकड़ी गई है. सिरोही पुलिस ने यह राशि एक कार से बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Hawala Amount of 4 Crore
Hawala Amount of 4 Crore

सिरोही. राजस्थान के सिरोही जिले में एक बार फिर Hawala Amount of 4 Crore गुजरात बॉर्डर (Gujarat Border) पर करीब चार करोड़ रुपये की हवाला राशि (Hawala Money) पकड़ी गई है. सिरोही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से three करोड़ ninety five लाख रुपये की नगदी बरामद की है. यह नगदी राजस्थान के उदयपुर से गुजरात ले लाई जा रही थी.

पहले भी कई बार भारी मात्रा में हवाला राशि बरामद

Hawala Amount of 4 Crore: पकड़े गए दोनों लोग नगदी को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. सिरोही में इससे पहले भी कई बार भारी मात्रा में हवाला राशि बरामद की जा चुकी है. इस कार्रवाई को राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर मावल चौकी के पास अंजाम दिया गया.

 कार की तलाशी ली तो भारी मात्रा में नगदी

Hawala Amount of 4 Crore: माउंट आबू पुलिस उपाधीक्षक योगेश शर्मा ने बताया कि रीको आबूरोड थानाधिकारी सुरेश चौधरी समेत टीम ने हवाला कारोबारियों पर नकेल कसते हुए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मंगलवार को पुलिस को भारी मात्रा नगदी राशि ले जाए जाने की सूचना मिली थी. इस पर रीको आबूरोड पुलिस ने मावल चौकी के सामने नाकाबंदी की. इस दौरान एक कार को रुकवाया गया. कार में दो लोग सवार थे. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में नगदी मिली.

नोट गिनने की मशीन से करवानी पड़ी काउंटिंग

Hawala Amount of 4 Crore: इस पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर नगदी के बारे में पूछताछ की लेकिन वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. बाद में पुलिस ने नोट गिनने की मशीन मंगवाकर नगदी की काउंटिंग करवाई तोHawala Amount of 4 Crore: वे तीन करोड़ ninety five लाख रुपये निकले. पुलिस ने फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रखा है. पुलिस ने नगदी और कार को जब्त कर लिया है. पकड़े गए दोनों आरोपी गुजरात के पाटन के रहने वाले बताए जा रहे हैं

नशे की पूर्ति करने के लिए आरोपियों ने चाकू से गोदकर हत्या की वारदात

कहां पहुंचाई जानी थी इसका पता नहीं लग पाया है

Hawala Amount of 4 Crore: पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि ये लोग नगदी उदयपुर से लाए थे. इस नगदी को गुजरात लेकर जा रहे थे. लेकिन बीच में ही पुलिस ने उनको पकड़ लिया. नगदी उदयपुर में कहां से लाई गई थी और गुजरात में कहां पहुंचाई जानी थी इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस इस पूरे मामले में राजस्थान और गुजरात के हवाला कारोबारियों के कॉन्टेंक्ट और उनकी जड़ें खोदने में जुटी है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Comments are closed.