New Record in Odi: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर इस भारतीय जोड़ी ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना

Estimated read time 1 min read

New Record in Odi: हिटमैन और गिल ने 2009 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर वनडे क्रिकेट में एक नए कीर्तिमान को तोड़ दिया।

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारियां खेली। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर इस भारतीय जोड़ी ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। इन दोनों ने वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की जोड़ी के 14 साल पुराने कीर्तिमान को तोड़ दिया।

New Record in Odi
New Record in Odi

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इन दोनों धुरंधरों ने शानदार लय में बल्लेबाजी करते हुए कीवियों के खिलाफ वनडे में उस दहलीज को पार कर लिया जो लगभग डेढ़ दशक से अटूट था।

New Record in Odi: हिटमैन और गिल ने 2009 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर वनडे क्रिकेट में एक नए कीर्तिमान को स्थापित कर दिया।

खत्म हुआ रोहित का three साल लंबा इंतजार

New Record in Odi: इंदौर के होलकर स्टेडियम में कप्तान रोहित शर्मा का वनडे शतक का तीन साल लंबा इंतजार तो खत्म हुआ ही, यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक नया सौगात भी लेकर आया। उसने अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया इतिहास रच दिया। रोहित और गिल ने मिलकर इस मैच में 212 रन की साझेदारी की। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम की सलामी जोड़ी की ओर से आई सबसे बड़ी सलामी साझेदारी है।

रोहित-गिल ने तोड़ा सहवाग-गंभीर का रिकॉर्ड

New Record in Odi: इससे पहले वनडे में कीवियों के खिलाफ सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप की रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभारी के नाम था। वीरू और गौती की सलामी जोड़ी ने 2009 में हैमिल्टन में हुए वनडे मुकाबले में नाबाद 201 रन की साझेदारी की थी।

BJP विधायक के ठिकानों से 8 करोड़ कैश बरामद, बेटा रिश्वत लेते गिरफ्तार

हालांकि इन दोनों से पहले, 2006 में सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा की जोड़ी ने भी नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 201 रन की पार्टनरशिप की थी। इस रिकॉर्ड को सहवाग और गंभीर की जोड़ी ने बराबरी के स्कोर पर रहने के बावजूद नाबाद रहने के कारण तीन साल बाद अपने नाम कर लिया। सबसे अच्छी बात यह कि 14 साल बाद इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए एक भारतीय जोड़ी ही सामने आई।

रोहित के आउट होने से टूटी रिकॉर्ड पार्टनरशिप

New Record in Odi: इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय सलामी जोड़ी की साझेदारी का अंत रोहित शर्मा के विकेट से हुआ। भारतीय कप्तान eighty five गेंदों में one hundred and one रन बनाकर आउट हुए। हिटमैन ने इस पारी में nine चौकों के साथ 6 जबरदस्त छक्के भी लगाए।

रोहित के आउट होने के बाद गिल भी जल्द पवेलियन लौट गए। इस युवा सलामी बल्लेबाज ने seventy eight गेंदों में 112 रन बनाए। उन्होंने बेहतरीन लय में बल्लेबाजी करते हुए thirteen चौकों के साथ पांच छक्के भी लगाए।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Comments are closed.