Idea of ​​Smuggling: फिल्म Pushpa देख आया तस्करी का आईडिया, लग्जरी गाड़ी के जरिये तस्करी

Estimated read time 1 min read

Idea of ​​Smuggling: मध्य प्रदेश से चंदन की तस्करी यूपी में करने वाले दो बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला इन्होंने’ पुष्पा’ फिल्म देखकर चंदन तस्करी के आइडिए पर अमल किया और तस्करी करनी शुरू कर दी. जानिए क्या है पूरा मामला.

Idea of ​​Smuggling: कानपुर. अल्लू अर्जुन( Allu Arjun) स्टारर फिल्म पुष्पा( Pushpa- The Rise) तो आपको याद ही होगी? दरअसल अधिकतर फिल्मों की कहानी समाज से ही गहरा ताल्लुक रखती है इसलिए किसी न किसी रूप में लोगों को प्रभावित भी करती है

Idea of ​​Smuggling
Idea of ​​Smuggling

Idea of ​​Smuggling: अपराधी भी फिल्मों से अपराध करने के तरीके ढूंढ लेते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ जब कानपुर पुलिस( Kanpur Police) ने चंदन तस्करी( Sandalwood Smuggling) करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. अब पुलिस इनके गिरोह के अन्य सदस्यों का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है.

चंदन को छोटे- छोटे टुकड़ों में तस्करी

Idea of ​​Smuggling: दरअसल कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने चंदन की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. चंदन को छोटे- छोटे टुकड़ों में रखकर इसकी तस्करी दोनों लग्जरी गाड़ी के जरिये करते थे. पुलिस को अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में चंदन की लकड़ियां मिली हैं, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 50 लाख बताई जा रही है

मंदिरों पर बुलडोजर चलवाने की जल्‍दी क्‍यों है. LG ने फाइल मांगी तो भड़क गए सिसोदिया

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उन्हें चंदन तस्करी करने का आइडिया पुष्पा फिल्म देख कर आया. ये लोग मध्य प्रदेश के रीवा से चंदन के पेड़ कम दामों में खरीदकर, उन्हें कटवाकर कन्नौज में इन लकड़ियों को बेचते थे, जिससे काफी मुनाफा होता था.

जब पुलिस ने ली गाड़ी की तलाशी

Idea of ​​Smuggling: अपर पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी कि हौंडा सिटी कार से कुछ लोग तस्करी कर रहे हैं. पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. एक गाड़ी को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो कारसवारों ने भागने की कोशिश की. तब पुलिस ने दोनों को पकड़ा.

तलाशी ली तो पुलिस के होश उड़ गए. गाड़ी के अंदर भारी मात्रा में चंदन की लकड़िया टुकड़ों में पड़ी हुई थीं. गिरफ्तार किए गए आरोपी कन्नौज के रहने वाले हैं. इनकी पहचान अनिल सिंह और अमित कुमार जोशी के रूप में हुई है. ये रीवा से चंदन की लकड़ियां लाते थे और कन्नौज में इनको बेचते थे.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author