Chetan Sharama Resignation: चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद अब कौन बनेगा चीफ सेलेक्टर

Estimated read time 1 min read

Chetan Sharama Resignation: टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर रहे चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, अब चयन समिति में चार ही सेलेक्टर रह गए हैं । टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर रहे चेतन शर्मा ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है ।

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर रहे चेतन शर्मा ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । बताया जा रहा है कि चेतन शर्मा ने गुरुवार रात ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया था, जिसे आज सुबह स्वीकार कर लिया गया ।

Chetan Sharama Resignation
Chetan Sharama Resignation

Chetan Sharama Resignation: अब चेतन शर्मा टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर नहीं रह गए हैं  इस बीच अब सवाल ये है कि अब चीफ सेलेक्टर की भूमिका कौन निभाएगा। बीसीसीआई ने हाल ही में पूरी चयन समिति का चुनाव किया था, जिसके चीफ एक बार फिर से चेतन शर्मा बने थे। अब फिर से चार ही सेलेक्टर रहे गए हैं।

शिव सुंदरदास बन सकते हैं टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर

Chetan Sharama Resignation: इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच हुए दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन किया जाना है । इसके लिए जल्द ही कमेटी की बैठक होगी, लेकिन माना जा रहा है कि अभी चार सेलेक्टर की टीम का चयन करेंगे, बाद में किसी एक और सेलेक्टर को चुना जाएगा । लेकिन सवाल ये है कि इस दौरान चीफ सेलेक्टर की भूमिका आखिर कौन निभाएगा ।

Chetan Sharama Resignation: चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद अब चार ही सेलेक्टर बाकी रह गए हैं । इसमें शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलि ल अंकोला और श्रीधरन सरथ हैं । माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए यही कमेटी टीम चुनेगी ।

सेलेक्टर्स में सबसे ज्यादा मैच खेले

Chetan Sharama Resignation: इस अगुवाई शिव सुंदर दास कर सकते हैं, क्योंकि वे इन सभी चार सेलेक्टर्स में सबसे ज्यादा मैच खेले हुए है । सेलेक्शन कमेटी की अगुवाई कौन करेगा, इसका फैसला बीसीसीआई भी इसी नियम के आधार पर करती है कि किस खिलाड़ी ने कितने मैच खेले हैं । शिव सुंदर दास की बात की जाए तो उनके नाम 23 टेस्ट, चार वनडे और तीन टी20 मैच दर्ज हैं, इतने इंटरनेशनल मुकाबले किसी और ने नहीं खेले हैं ।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 132 रनो से हराया 

इसके बाद नंबर आता है सुब्रतो बनर्जी का, जिनके नाम एक टेस्ट मैच है, छह वनडे और 59 प्रथम श्रेणी मैच उन्होंने खेले हैं । सलिल अंकोला की बात की जाए तो उनके नाम एक टेस्ट है, वहीं 20 वन डे मुकाबले उन्होंने खेले हैं । 54 प्रथम श्रेणी मैच भी उनके नाम हैं । श्रीधरन ने 139 प्रथम श्रेणी और 116 लिस्ट ए मैच खेले हैं । उनके नाम कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं है ।

आईपीएल के दौरान सेलेक्टर्स की भूमिका नहीं 

Chetan Sharama Resignation: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज का दूसरा मैच जारी है । ये मैच अगर पांच दिन तक चला तो 21 फरवरी तक चलेगा, इसके बाद तीसरा मैच एक मार्च से खेला जाएगा । इस दौरान लंबा ब्रेक होगा । इसी दौरान टीम का ऐलान भी कर दिया जाएगा । इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से ही तीन वनडे मुकाबले होंगे । इसके बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा और इस दौरान सेलेक्टर्स की कोई भूमिका होती नहीं है । इसके बाद जून में विश्व टेस्ट चैंपियन शिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा । जो चार जून से शुरू होगा ।

इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान होगा । खबरें इस तरह की आ रही हैं डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए जो टीम इंडिया चुनी जाएगी, वो पूरी कमेटी चुनेगी । इससे फायदा ये होगा कि बीसीसीआई के पास भी पर्याप्त वक्त होगा कि वे ठीक से पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए नए सेलेक्टर को चुने और उसके बाद चीफ सेलेक्टर का भी चुनाव किया जा सके ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

 

You May Also Like

More From Author