Satyagraha Train: सत्याग्रह ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची इंजन से पांच बोगी अचानक अलग

Estimated read time 1 min read

Satyagraha Train: गुरुवार को सत्याग्रह ट्रेन  में एक नई बोगी जोड़ी गई थी. आज रक्सौल (Raxaul) से मझौलिया (Majhauliya) के आसपास पहुंची ट्रेन के इंजन से पांच बोगी अचानक अलग हो गईं और ट्रेन की इंजन कई किलोमीटर दूर तक तेज़ रफ़्तार में चला गया.

बेतिया : बिहार के बेतिया में एक बड़ा रेल हादसा टल गया है. ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड (Rail Section) पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के समीप अप सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन (Satyagraha Train) की इंजन और बोगी अचानक अलग-अलग हो गई

Satyagraha Train
Satyagraha Train

जिससे ट्रेन पर सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं और मामले की जांच कर रहे हैं.

अचानक इंजन से अलग होने पर पांच बोगियां

Satyagraha Train: बता दें कि गुरुवार के दिन सत्याग्रह ट्रेन (Satyagraha Train) में एक नई बोगी जोड़ी गई थी. आज रक्सौल से मझौलिया के आसपास पहुंची ट्रेन के इंजन से पांच बोगी अचानक अलग हो गईं और ट्रेन की इंजन कई किलोमीटर दूर तक तेज़ रफ़्तार में चला गया.

जय प्रकाश राय के छोटे पुत्र मनीष कुमार पर अपराधियों ने हमला करते हुए ताबड़तोड़ गोलियां मार

Satyagraha Train: इंजन में सवार ड्राइवर को काफी समय तक यह अहसास ही नहीं हुआ कि ट्रेन से कुछ बोगियां अलग होकर पीछे छूट गई हैं. अचानक इंजन से अलग होने पर पांच बोगियां किसी हादसे का शिकार हो सकती थीं. ये पांच बोगियां पटरी से उतर सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और सैकड़ों लोग हादसे का शिकार होने से बच गए.

आखिर ट्रेन (Satyagraha Train) की बोगियां अलग कैसे हो गईं?

Satyagraha Train: इंजन से अलग हुई बोगियों की सूचना पर पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के अधिकारियों ने बोगी को जोड़कर घटना की जांच शुरू कर दी है.

फ़िलहाल कुछ देर से इस रेल खण्ड (Rail Section) पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है. अधिकारी अब इस बात की जांच करने में जुट गए हैं कि आखिर ट्रेन की बोगियां अलग कैसे हो गईं?

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

 

You May Also Like

More From Author