Worlds Richest Actors: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान दुनिया के सबसे रईस एक्टरों की लिस्ट में

Estimated read time 1 min read

Worlds Richest Actors: पठान को लेकर शाहरुख खान सुर्खियों में बने ही हुए हैं, अब उनका नाम दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की सूची में आया है. अगर आपको लगता है कि चार साल से जब वह फिल्में नहीं कर रहे थे तो उनकी कमाई कैसे हो रही थी

शाहरुख खान की सिर्फ दुनिया भर में फैन फॉओइंग ही नहीं है, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े रईसों में भी उनकी जगह बन चुकी है. उनके पास दुनिया के तमाम कोनों में भव्य प्रॉपर्टी है और उनकी कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं हैं.

sharukh khan 2 e1673444605896

उनके पास प्रोडक्शन हाउस है, वह अनेक बड़े ब्रांड्स का विज्ञापन करते हैं, वह इंटरनेशनल स्तर पर कई क्रिकेट टीमों के मालिक हैं और साथ ही उन्होंने दर्जनों बिजनेस में अपना पैसा निवेश कर रखा है. ताजा खबर यह है कि वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स द्वारा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडर पर जारी दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम चौथे नंबर पर है.

ये है टोटल नेटवर्थ

Worlds Richest Actors: फिल्मों में काम करते हुए कमाए धन और उसके निवेश से बनी शाहरुख खान की नेटवर्थ अब करीब 6300 करोड़ रुपये बन चुकी है. दुनिया के सबसे रईस एक्टरों की लिस्ट में जगह बनाने वाले शाहरुख खान अकेले बॉलीवुड स्टार हैं. वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स की इस लिस्ट में अमेरिकी एक्टर जैरी सीनफेल्ड टॉप पर हैं. उनकी नेटवर्थ लगभग 7500 करोड़ रुपये है. जबकि उनके बाद टेलर पैरी और ड्वेन जॉनसन का नंबर है. शाहरुख के बाद टॉम क्रूज, जैकी चान, जॉर्ज क्लूनी और रॉबर्ट डी नीरो आते हैं.

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की आई सामने, वायरल तस्वीर पर दिया जवाब

शाहरुख खान इस समय देश-दुनिया के 14 बड़े ब्रांड्स के अंबेसडर हैं. इनमें आईसीआईसीआई, बायजू, बिग बास्केट, लक्स, टैग ह्यूअर और हुंडई शामिल हैं. शाहरुख एक ब्रांड के लिए साल भर का साढ़े पांच से लेकर दस करोड़ रुपये तक चार्ज करते है. वहीं शाहरुख के पास रेड चिलीज एंटरटेनमेंट नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसमें वह फिल्म निर्माण के साथ वीएफक्स का काम करते हैं.

फोर्ब्स की सूची में भी

Worlds Richest Actors: शाहरुख का नाम फोर्ब्स के रईसों की सूची में भी आ चुका है. फोर्ब्स के मुताबिक शाहरुख साल भर में करीब 313 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. उल्लेखनीय है कि फोर्ब्स तीन बार शाहरुख को दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की सूची में जगह दे चुका है.

शाहरुख के पास न केवल भारत में आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स क्रिकेट टीम है बल्कि वह वेस्टइंडीज के प्रीमियर लीग क्रिकेट में ट्रिंबागो नाइट राइडर्स समेत अन्य कई लीग में क्रिकेट टीमों के मालिक हैं. इस बीच शाहरुख अपनी फिल्म पठान के लिए सुर्खियों में हैं. फिल्म 25 जनवरी को दुनिया भर में रिलीज होनी है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author