Ram Janmabhoomi: अयोध्या में भव्य राम मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी – Threat To Blow Up the Ram Janmabhoomi

Estimated read time 1 min read

Ram Janmabhoomi: अयोध्या में राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। (Threat To Blow Up the Ram Janmabhoomi) अज्ञात शख्स ने रामलला सदन में निवास कर रहे मनोज कुमार गुरुवार सुबह 5:30 बजे फोन करके धमकी दी।

अयोध्या में राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। Threat To Blow Up the Ram Janmabhoomi राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का काम तेजी से चल रहा है और इस मंदिर पर देश और दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। इस बीच राम जन्मभूमि को लेकर धमकी से खलबली मच गई है।

Ram Janmabhoomi
Ram Janmabhoomi

बताया जा रहा है कि राम जन्म भूमि के यलो जोन क्षेत्र में स्थित रामलला सदन में निवास कर रहे मनोज कुमार के मोबाइल पर धमकी भरा फोन आया था। हालांकि फोन किसने किया अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है।

थाना राम जन्मभूमि में दर्ज हुई FIR

Ram Janmabhoomi: अज्ञात शख्स ने रामलला सदन में निवास कर रहे मनोज कुमार गुरुवार सुबह 5:30 बजे फोन करके धमकी दी। राम जन्मभूमि को उड़ाने की धमकी (Threat To Blow Up the Ram Janmabhoomi) के बाद मनोज कुमार ने फौरन पुलिस को सूचना दी जिसके बाद थाना राम जन्मभूमि के प्रभारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है और पुलिस जांच में जुट गई है। जिन मनोज कुमार को धमकी भरा फोन आया है वह अभी कुछ समय के लिए प्रयागराज में हैं।

फोन करने वाले ने दिल्ली बताई लोकेशन

Ram Janmabhoomi: बताया जा रहा है कि जब मनोज ने फोन उठाया तो अज्ञात शख्स ने खुद की लोकेशन दिल्ली बताई और धमकी दी कि आज सुबह 10 बजे तक वह राम जन्मभूमि को बम से उड़ा देगा। जैसे ही धमकी भरे फोन की खबर मनोज ने पुलिस को दी तो राम जन्मभूमि के आस पास सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई। पुलिस ने पूरे इलाके की सघन जांच की लेकिन कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं मिली। हालांकि इसके बाद भी पुलिस हाई अलर्ट पर है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम बजट 2023 को लेकर कहीं ये बातें

नेपाल से पवित्र शिलायें अयोध्या पहुंची

Ram Janmabhoomi: बता दें कि इस बीच अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर में स्थापित होने वाली भगवान राम की मूर्ति को तराशने में इस्तेमाल होने वाली नेपाल की गंडकी नदी से विशेष पवित्र शिलायें (चट्टान) अयोध्या पहुंच चुकी हैं। पवित्र शिलाएं बुधवार देर रात अयोध्या पहुंचीं और उन्हें बृहस्पतिवार दोपहर विशेष पूजा अर्चना के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेंट की गईं।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को ये शालिग्राम शिलाएं भेंट की

Ram Janmabhoomi: यहां fifty one वैदिक शिक्षकों ने शालिग्राम पवित्र शिलाओं की पूजा की और उसके बाद उन्हें मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया गया। नेपाल के जानकी मंदिर के महंत तपेश्वर दास ने श्री राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को ये शालिग्राम शिलाएं भेंट की । इन पत्थरों से उकेरी गई राम की `बालरूप’ (बाल रूप) की मूर्ति को राम मंदिर के गर्भगृह में रखा जाएगा, जिसके अगले साल जनवरी में मकर संक्रांति तक तैयार होने की उम्मीद है।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Comments are closed.