PNB कस्टमर्स इस तारीख तक अपडेट करा लें ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगा अकाउंट

अगर आपने अभी तक केवाईसी अपडेट नहीं कराया है, तो कुछ दिनों में आपका अकाउंट बंद हो सकता है.

अगर आपका पंजाब नेशनल बैंक में अकाउंट (Punjab National Bank Account) हैं और अभी तक आपने KYC अपडेट नहीं कराया है, तो आपका खाता बंद (Bank Account Closed) भी हो सकता है. बैंक ने अपने ग्राहकों को RBI रेगुलेशन के अनुसार, इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की सलाह दी है. KYC अपडेट नहीं कराने वाले कस्टमर्स को एड्रेस पर नोटिस, फोन पर एसएमएस और ईमेल भेजकर केवाईसी अपडेट करने के लिए कहा जा रहा है.

PNB की ओर से जारी दिशानिर्देश में कहा गया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) के निर्देश के अनुसार, 12 दिसंबर, 2022 तक सभी ग्राहकों को अपने अकाउंट के तहत KYC अपडेट कर लेना अनिवार्य है. अगर आपका अकाउंट 30.09.2022 तक KYC अपडेट के लिए देय हो गया है, तो आपके रिजस्टर्ड मोबाइल नंबर (Registered Number) पर पहले से भेजे गए नोटिस, SMS में अनुरोध है कि 12.12.2022 से पहले अपना केवाईसी अपडेट (KYC Update) करने के लिए अपनी आधार शाखा से संपर्क करें. इस समय के भीतर केवाईसी अपडेट नहीं होने पर ट्रांजैक्शन से लेकर कई सेवाएं रुक जाएंगी.

केवाईसी कहां से कराएं अपडेट 

पंजाब नेशनल बैंक ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी है कि केवाईसी अपडेट की प्रक्रिया आप आधार शाखा और बैंक के ब्रांच में जाकर करा सकते हैं. बैंक ने बताया कि कभी भी केवाईसी अपडेट के लिए बैंक किसी भी ग्राहक फोन नहीं करता है. ऐसे में धोखेबाजों से सतर्क रहने की आवश्यकता है. केवाईसी अपडेट करने के लिए आपको ई प्रमाण पत्र, पैन, आधार नंबर और मोबाइल नंबर को देना होगा.

कैसे चेक करें कि अकाउंट में केवाईसी अपडेट है या नहीं? 

पंजाब बैंक ने जानकारी देते हुए कहा कि आप अपने केवाईसी अपडेट को चेक करना चाहते हैं तो आप कस्टमर केयर नंबर 1800 180 2222, 1800 103 2222 और 0120-2490000 टोलफ्री नंबर से संपर्क कर सकते हैं. बैलेंस की जांच के लिए आप 1800 180 2223 नंबर पर काॅल कर सकते हैं. हालांकि आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही काॅल करना होगा. मिस्ड काॅल के बाद SMS के माध्यम से जानकारी दी जाएगी.

Share This:

Next Post

घर से तुरंत भाग जाएंगी सारी मक्खियां, आजमाकर देखिए ये नुस्खा

Fri Nov 25 , 2022
घरेलू मक्खियों को भगाने के लिए बताएंगे एक खास उपाय. जिसे आजमाकर आप भी पा सकते हैं इससे छुटकारा. घरेलू मक्खियां एक प्रकार की मक्खी है जिसे डिप्टेरा क्रीट कहा जाता है. घरेलू मक्खियां लंबी और भूरे रंग की होती है. हाउस फ्लाइ लगभग हर जगह पाई […]
error: Content is protected !!